पाक ने फिर चढ़ाई काठ की हांडी

नई दिल्ली | समाचार डेस्क: पड़ोसी देश पाकिस्तान के नेता बार-बार कश्मीर का राग अलापते रहते हैं. पाकिस्तान हमेशा कश्मीर को बंटवारे का अधूरा एजेंडा होने का दावा करता है परन्तु खुद कभी पाक अधिकृत कश्मीर को छोड़कर जाने की बात नहीं करता है. दरअसल, कश्मीर का राग पाकिस्तान के शासक, सेना तथा राज नेताओं के लिये काठ की वह हांडी है जिसमें खिचड़ी पक ही नहीं सकती है. उसके बावजूद पाक की जनता को भरमाने के लिये उसे बार-बार चढ़ाया जाता है. पाकिस्तान के प्रधानमंत्री ने अपनी सेना के साथ मिलकर भारत के खिलाफ आग उगली है. नवाज ने बंटवारे का जिक्र करते हुये कश्मीर को भारत और पाकिस्तान विभाजन का अधूरा एजेंडा करार दिया. तो वहीं पाकिस्तानी सेना ने भी कश्मीर की जनता के साथ एकजुटता दिखाने के लिये एक विडियो और गीत जारी किया.

कश्मीर दिवस के मौके पर पाकिस्तानी सेना ने ये वीडियो इंटर-सर्विसेज पब्लिक रिलेशंस (ISPR) ने सोशल मीडिया पर जारी किया है. बता दें कि पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर में 5 फरवरी को ‘कश्मीर दिवस’ मनाया जाता है.


कश्मीर मुद्दे को उठाते हुये नवाज शरीफ ने कहा कि इसका अंतर्राष्ट्रीयकरण करने और इसमें तीसरे पक्ष की मध्यस्थता का रास्ता खोलने की कोशिश की है. शरीफ ने कहा कि कश्मीर विवाद का हल संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद के प्रस्ताव से ही मुमकिन हो सकती है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!