‘मोदी ने भारतीयों का दिल जीता’

इस्लामाबाद | समाचार डेस्क: संभवतः प्रधानमंत्री मोदी ने भारतीयों का दिल जीत लिया है. इसीलिये भाजपा को यूपी चुनावों में इतनी बड़ी सफलता मिली है. यह कहना है पाकिस्तान की एक 11 साल की लड़की अकीदत नावीद का. उसने प्रधानमंत्री मोदी को इस बारे में दो पन्नों का पत्र लिखा है. जिसमें उसने प्रधानमंत्री मोदी से दोनों देशों के बीच शांति का दूत बनने की गुजारिश की है.

उसने भारत एवं पाकिस्‍तान के बीच शांति बहाली की जरूरत पर अपने खत में बल दिया है. उसके मुताबिक पीएम मोदी इस मामले में अहम भूमिका निभा सकते हैं और इस प्रक्रिया को तेजी से गति देने की दिशा में मदद कर सकते हैं.


अकीदत ने प्रधानमंत्री मोदी को संबोधित अपने दो पन्‍नों के खत में लिखा है, ”एक बार मेरे अब्‍बू ने कहा था कि दिलों को जीतना बहुत बड़ा काम है. संभवतया आपने भारतीय लोगों का दिल जीता है, इसीलिए यूपी चुनावों में आपको इतनी बड़ी कामयाबी मिली है. लेकिन मैं आपसे यह कहना चाहती हूं कि यदि आप अधिकाधिक भारतीयों और पाकिस्‍तानियों का दिल जीतना चाहते हैं तो आपको मित्रता और शांति से संबंधित उपायों पर ध्‍यान देना चाहिये. इन दोनों ही देशों को आपस में मधुर संबंधों की दरकार है. ऐसे में आप दोनों देशों के बीच शांति के दूत बन सकते हैं. हमको यह सुनिश्चित करना होगा कि हम गोलियों की जगह पुस्‍तकें खरीदेंगे. हम बंदूकें नहीं खरीदेंगे बल्कि उसकी जगह गरीबों के लिए दवायें खरीदेंगे…”

उल्‍लेखनीय है कि अकीदत लाहौर से ताल्‍लुक रखती हैं और शांति की अपील के साथ विदेश मंत्री सुषमा स्‍वराज को भी इससे पहले खत लिख चुकी हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!