भगवा हिंदू धर्म का चिन्ह है-प्रियंका गांधी

नई दिल्ली | डेस्क: कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी ने कहा है कि योगी आदित्यनाथ ने योगी के भगवा कपड़े पहने हैं मगर उन्हें उसका मतलब नहीं पता. उन्होंने कहा है कि उत्तर प्रदेश सरकार नागरिकता संशोधन क़ानून का विरोध कर रहे लोगों के ख़िलाफ़ बदला लेने के लिए कार्रवाई कर रही है.

प्रियंका गांधी ने कहा कि उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री जी ने योगी के वस्त्र धारण किए हैं, भगवा धारण किया है, मगर ये भगवा आपका नहीं है. ये भगवा हिन्दुस्तान की धार्मिक, आध्यात्मिक परंपरा का है. हिंदू धर्म का चिह्न है. उस धर्म को धारण करिए. उस धर्म में रंज, हिंसा और बदले की भावना की कोई जगह नहीं है.


उन्होंने कहा कि इस देश की आत्मा में हिंसा, बदला, रंज इन चीज़ों की जगह नहीं है और जब श्रीकृष्ण ने अर्जुन को प्रवचन दिया तो बदले की बात नहीं की, रंज की बात नहीं की, उन्होंने उनमें करुणा और सत्य की भावना भरी.

प्रियंका गांधी ने कहा कि यूपी कांग्रेस समिति के एक प्रतिनिधिमंडल ने राज्यपाल आनंदीबेन पटेल से मिलकर उन्हें दस्तावेज़ सौंपे हैं जिनमें तमाम ऐसी मिसालें हैं, जो दिखातीं है कि मुख्यमंत्री जी ने जो बयान दिया कि वो बदला लेंगे, उस बयान पर प्रशासन और पुलिस कायम है.

उन्होंने कहा कि ये इतिहास में शायद पहली बार हुआ होगा जब किसी मुख्यमंत्री ने कहा है कि वो जनता के ख़िलाफ़ बदला लेगा. उन्होंने आरोप लगाया कि मीडिया रिपोर्ट और सरकारी रिपोर्ट के अनुसार अब तक 5500 लोग हिरासत में लिए गए हैं और 1100 गिरफ़्तार किए गए हैं. मगर अनाधिकारिक तौर पर ये संख्या बहुत ज़्यादा है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!