अलग अंदाज में राहुल गांधी, पहुंचे बहरीन

नई दिल्ली। डेस्क: कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी अपनी एकदिवसीय यात्रा पर बहरीन पहुंच गए हैं.पार्टी अध्यक्ष बनने के बाद यह उनकी पहली विदेश यात्रा है. इस दौरान वह अनिवासी भारतीयों के एक सम्मेलन को संबोधित करेंगे और इस खाड़ी देश के प्रधानमंत्री शहजादे सलमान बिन हमद अल-खलीफा से मुलाकात करेंगे.राहुल बहरीन के राजकीय अतिथि होंगे.उनके शाह हमद बिन इसा अल खलीफा से भी मुलाकात की संभावना है.

कांग्रेस की ओर से जारी एक बयान में कहा गया है कि गांधी ग्लोबल ऑर्गनाइजेशन ऑफ पीपुल ऑफ इंडिया ओरिजिन (जीओपीआईओ) की ओर से आयोजित एक कार्यक्रम के विदाई सत्र में हिस्सा लेंगे.बयान में कहा गया है कि कार्यक्रम में 50 देशों के प्रतिनिधि शिरकत करेंगे.
वह भारतीय मूल के कारोबारियों से भी बातचीत करेंगे.राहुल ने अपनी यात्रा शुरू करने से पहले एक ट्वीट में कहा, ”अनिवासी भारतीय हमारी सौम्य ताकत के वास्तविक प्रतिनिधि एवं विश्व में हमारे देश के दूत होते हैं.बहरीन में अपने देशवासियों के साथ मुलाकात और उन्हें संबोधित करने को लेकर आशान्वित हूं. राहुल के 9 जनवरी को भारत लौटने की संभावना है.
भाजपा ने पीएम की नकल का लगाया आरोप
कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी इन दिनों बहरीन के दौरे को लेकर बीजेपी ने टिप्पणी की है. राहुल कोई चुनाव तो नहीं पाए हैं लेकिन गुजरात में उन्होंने बीजेपी को कड़ी चुनौती दी थी. जिसको लेकर बीजेपी अब राहुल को गंभीरता से लेने लगी है.
राहुल बहरीन पहुंचे इधर बीजेपी के एक प्रवक्ता ने ट्वीट कर दिया कि राहुल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की नकल कर रहे हैं. जो भी हो राहुल ना कभी खुद और ना ही किसी पार्टी नेता को बयानबाजी से बचने की सलाह देते रहते हैं.
आपको बता दें कि राहुल बहरीन के मनामा में 50 देशों से भारतीय मूल के बिजनेस लीडरों से मुलाकात कर देश के आर्थिक हालात पर चर्चा करेंगे. राहुल का ये दौरा सिसायत के लिहाज से भी बेहद अहम माना जा रहा है, राहुल का ये दौरा कर्नाटक से जोड़कर देखा जा रहा है.


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!