तो भाजपा को 5 सीटें भी नहीं-राहुल

नई दिल्ली | डेस्क: राहुल गांधी ने कहा है कि अगर विपक्षी दल एकजुट रहे तो भाजपा को 5 सीटें भी नहीं मिलेंगी. लंदन में आयोजित एक कार्यक्रम में उन्होंने कहा कि देश को आज अंधेरे में धकेल दिया गया है. उन्होंने संघ औऱ भाजपा को लेकर कई गंभीर आरोप लगाये.

2019 के चुनाव का जिक्र करते हुए राहुल गांधी ने कहा कि अगला चुनाव बेहद दिलचस्प होने वाला है. अगले चुनाव में मुकाबला बीजेपी-आरएसएस और पूरे विपक्ष के बीच होने वाला है. राहुल ने कहा कि देश में लोकतांत्रिक संस्थाओं पर हमले हो रहे हैं और कांग्रेस समेत पूरे विपक्ष की प्राथमिकता है कि देश में किसी भी तरह के जहर को फैलने से रोका जाए.


राजस्थान के चुनाव का जिक्र करते हुए राहुल ने कहा कि हम आगामी चुनाव में राजस्थान में पूरी शक्ति से उतरने जा रहे हैं और हमारी पहली प्राथमिकता राज्य में रोजगार और मध्यम-लघु स्तर के उद्योगों का विकास करना है.

राहुल गांधी ने संसद के ताजा हालात को लेकर कहा कि अगर आप 50 या 60 के दशक की भारतीय संसद को देखेंगे तो आपको उस वक्त की बहस में गुणवत्ता नजर आएगी. राहुल ने कहा कि वर्तमान में संसद में बहस की गुणवत्ता घटी है और सांसदों के पास कानून बनाने की शक्ति ना होना इसका एक बड़ा कारण है. राहुल ने कहा कि मैं लोकतंत्र में काम करता हूं और मुझपर हमले भी होते हैं, लेकिन महत्वपूर्ण यह है कि मैं इनके बीच भी क्या करके दिखाता हूं?


उन्होंने कहा कि भारत में रोजगार की समस्या एक बड़ा संकट है, लेकिन भारत सरकार इसे मानने को तैयार नहीं है. राहुल ने कहा कि एक ओर चीन में बड़ी मात्रा में रोजगार पैदा हो रहे हैं, वहीं भारत में हर रोज सिर्फ 450 नौकरियां दी जा रही हैं. वर्तमान में भारत में नौकरियों की कमी एक बड़ा संकट है लेकिन सरकार इसे मानने को तैयार नहीं. राहुल गांधी ने कहा कि मैं सरकार को अधिकार देने वाली एक संस्था के रूप में देखता हूं और देश में सामाजिक न्याय तभी संभव हो सका है, जबकि यहां की लोकतांत्रिक संस्थाओं को मजबूत किया जाए.

इधर लंदन में अलग-अलग आयोजनों में राहुल गांधी के वक्तव्यों को लेकर भाजपा ने भी राहुल गांधी पर हमला बोला है. भाजपा के प्रवक्ता संबित पात्रा ने कहा-राहुल जी क्या आपने भारत की सुपारी ली है. विदेशी भूमि पर जाकर आप जिस तरह भारत सरकार को बदनाम कर रहे हैं, क्या उसके लिए आपने सुपारी ली है. आपने कहा कि यह जो सोच अभी भारतवर्ष पर सरकार चला रही है, वह सोच मुस्लिम ब्रदरहुड की है, आपने आरएसएस और बीजेपी पर टिप्पणी करते हुए उनकी मुस्लिम ब्रदरहुड के साथ तुलना की है. क्या हिंदुस्तान पर राज किसी आतंकवादी संगठन का है?

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!