रेनकोट पहन नहाना मनमोहन सिंह से सीखें

नई दिल्ली | संवाददाता: प्रधानमंत्री मोदी ने बुधवार को राज्यसभा में मनमोहन सिंह पर तंज कसा. उन्होंने कहा बाथरूम में रेनकोट पहनकर नहाना मनमोहन सिंह से सीखें. प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि 30-35 सालों से आर्थिक फैसलों में मनमोहन सिंह की भूमिका रही. इतने घोटाले सामने आये लेकिन मनमोहन सिंह पर दाग नहीं लगा.

पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन पर प्रधानमंत्री मोदी की टिप्पणी के बाद सदन में जोरदार हंगामा हुआ और कांग्रेस के सांसदों ने सदन से वॉक आउट किया.


प्रधानमंत्री ने कहा कि कालेधन से सबसे ज्यादा पीड़ित गरीब लोग हैं. कालेधन की समानांतर अर्थव्यवस्था के कारण सबसे ज्यादा नुकसान गरीबों का होता है. यही नहीं कालेधन का इस्तेमाल आतंकवाद और नक्‍सलवाद बढ़ाने में होता है.

नोटबंदी के फायदे गिनाते हुए प्रधानमंत्री ने कहा कि 40 दिनों में 700 माओवादियों ने आत्‍मसमर्पण कर दिया जो कि अद्वितीय है. प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि दुनिया में नोटबंदी जैसा कुछ भी नहीं है. इसलिये अर्थशास्त्रियों के पास इसके विषय में जानकारी नहीं है. यह विश्‍वविद्यायलों के लिए अध्‍ययन का विषय हो सकता है. नोटबंदी से परेशानियों के बावजूद कोई हिंसा नहीं हुई, क्योंकि देश बुराइयों से लड़ने के लिए आतुर है. उन्होंने कहा कि जो लोग जाली नोट बना रहे थे, उन्‍हें आत्‍महत्‍या करनी पड़ी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!