राम कथा में पहुंचे रमन सिंह

रायपुर | संवाददाता:छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री रमन सिंह रायपुर में मोरारी बापू के राम कथा में शामिल हुए.

मुख्यमंत्री ने श्रीराम चरित मानस पर माल्यार्पण कर प्रदेश की सुख-समृद्धि और खुशहाली के लिए आशीर्वाद मांगा. डॉ. सिंह ने रामकथा सुना रहे मोरारी बापू का प्रदेश की जनता की ओर से हार्दिक अभिनंदन करते हुए उनका आशीर्वाद प्राप्त किया.


मुख्यमंत्री ने इस अवसर पर कहा कि छत्तीसगढ़ के कण-कण में मर्यादा पुरूषोत्तम भगवान श्रीराम की महिमा विद्यमान है. देश और दुनियां के साथ-साथ छत्तीसगढ़ में भी रामकथा का सतत प्रवाह बना रहता है. गांव-गांव में हर्षोल्लास के साथ रामायण पाठ का आयोजन किया जाता है. लोग न सिर्फ रामचरित मानस श्रद्धा के साथ सुनते हैं, अपितु भगवान श्रीराम के आदर्शों का अपनी जीवन पद्धति में अनुसरण करने की कोशिश भी करते हैं. श्रीराम कथा आयोजन समिति, रायपुर द्वारा 15 से 23 अप्रैल तक रामकथा का आयोजन किया गया है.

मुख्यमंत्री ने कहा कि छत्तीसगढ़ माता-कौशल्या की जन्म भूमि और भगवान श्रीराम का ननिहाल है. वनवास के दौरान भगवान श्रीराम के चरण कमल छत्तीसगढ़ की पुण्य धरती पर पड़े. भगवान श्रीराम ने वनवासियों के साथ छत्तीसगढ़ में काफी समय व्यतीत किया. मुख्यमंत्री ने कहा कि छत्तीसगढ़ में शांति और भाई-चारा का वातावरण भगवान राम और संतों की कृपा से ही संभव हो सका है. छत्तीसगढ़ में सभी वर्गों के बीच सद्भाव पूरे देश के लिए एक मिसाल है.

मुख्यमंत्री ने कहा संतों के आशीर्वाद से आज छत्तीसगढ़ विकसित राज्यों की श्रेणी में पहुंच चुका है. उन्होंने कहा कि राज्य सरकार का प्रयास आम आदमी के जीवन में परिवर्तन लाने का है. राज्य सरकार ने प्रदेश के 60 लाख गरीब परिवारों को खाद्य और पोषण सुरक्षा प्रदान करते हुए उनके लिए दो वक्त के भरपेट भोजन का इंतजाम किया है.

इस अवसर पर उद्योग मंत्री अमर अग्रवाल, खाद्य मंत्री पुन्नूलाल मोहले, लोक निर्माण मंत्री राजेश मूणत और छत्तीसगढ़ पाठ्य पुस्तक निगम के अध्यक्ष देवजीभाई पटेल सहित हजारों की संख्या में श्रद्धालु उपस्थित थे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!