सनी लियोन की जरुरत

मुंबई | संवाददाता: सनी लियोन की उपलब्धि क्या है? यह सवाल असल में कई मोर्चे पर पूछा जाने वाला सवाल है. लेकिन इन सभी मोर्चे पर सनी लियोन आज भी महज इसलिये चर्चा में है क्योंकि सनी एक पोर्न स्टार रही है.

एक मोर्चा ऐसा है, जो सनी लियोन को अभिनय की कसौटी पर कसते रहता है. भारतीय फिल्मों में इस पोर्न स्टार को पहली बार अवसर देने वाले महेश भट्ट ने भले सनी लियोन को अभिनय के नाम पर लाने की बात कही हो लेकिन वे बेहतर जानते थे कि सनी लियोन असल में उनकी फिल्म में युगुप्तसा जगाने वाले वर्ग को फिल्म तक खींच कर ले आयेगी.


महेश भट्ट सनी को अभिनय की महारथी बताने की कोशिश में जुटे रहे लेकिन पोर्न फिल्मों के अलावा सनी के पास ऐसा कोई अनुभव नहीं था, जिसकी चर्चा महेश भट्ट अपनी फिल्मों के लिये कर रहे थे. यह बात उनकी फिल्मों से भी साबित हुई, जहां सनी के हिस्से कम से कम अभिनय तो नहीं ही था.

सनी को जब भारतीय फिल्मों में भट्ट कैंप ने इंट्रोड्यूज किया और गूगल के आंकड़ों ने बताया कि सनी लियोनी को भारतीयों ने इंटरनेट पर सबसे अधिक तलाशा है, तब भी भट्ट कैंप धोखा खा गया.

जिन्हें यह भ्रम था कि सनी लियोन को फिल्मों में लाने से दर्शक सिनेमाघर में टूट पड़ेंगे, वो असल में नई तकनीक की ओर से आंखें बंद कर के बैठे हुये लोग थे.

इनमें महेश भट्ट भी शामिल थे, जिन्हें अपनी फिल्म के असफल होने के बाद समझ में आया कि जिस दर्शक को नग्नता पसंद है, जो ब्लू फिल्में पसंद करता है, जो पोर्न का दिवाना है, उसके लिये इंटरनेट के संसार ने इतनी विशाल दुनिया खोल दी है, जो महेश भट्ट के जवानी के दिनों में आम लोगों तक उपलब्ध नहीं था.

यौन कुंठा को फिल्मों में डिजाल्व करने वाले वर्ग को अगर सनी लियोनी की फिल्म में पोर्न तलाशनी होगी तो वो सीधे पोर्न नहीं देखेगा? वो भला महेश भट्ट या किसी और की फिल्म की प्रतीक्षा क्यों करेगा?

सनी लियोनी का पोर्न फिल्मों में काम करना यह उनका निजी फैसला है और पोर्न फिल्मों की जरुरत पर एक लंबी बहस की गुंजाइश अभी भी बची हुई है. यौन क्रिया को शुतुरमुर्ग की तरह खारिज करने की हमारी प्रवृत्ति ने सनी लियोनी के लिये और स्पेस बनाया है. सेक्स के प्रति हमारी झूठी घृणा के कारण यह स्पेस लगातार बढ़ता जा रहा है.

इस तरह से देखें तो सनी भले फिल्मों और अभिनय के लिहाज से खारिज करने लायक हैं लेकिन हमने उन्हें अपने समाज का सेफ्टी वाल्ब तो बना कर रखा ही है और शायद इसलिये ही सनी लियोनी हमारी समाज की जरुरत बनी हुई हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!