गायों के लिये शराब की बोतल पर टैक्स-साहू

रायपुर | संवाददाता: छत्तीसगढ़ सरकार अगर गायों के लिये शराब पर 5 रुपये का टैक्स लगा रही है तो उसमें कुछ भी गलत नहीं है. छत्तीसगढ़ के गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू ने कहा कि गायों के संवर्धन के लिए टैक्स लगाना गलत नहीं है.

शराब की प्रति बोतल पर पांच रुपये अधिक टैक्स लगाये जाने के भाजपा के आरोप पर उन्होंने कहा कि कांग्रेस सरकार ने कोई नई शराब दुकान, भठ्ठियां, कारखाने खोलकर टैक्स नहीं लगाया है. जो दुकानें चल रही हैं, उसमें टैक्स लगाया जा रहा है. इसमें कहीं कोई विसंगति नहीं है.


ताम्रध्वज साहू ने भाजपा पर आरोप लगाते हुये कहा कि भाजपा की तरह हम नहीं कर रहे हैं. लोग गायों को मार रहे थे, उनको खा रहे थे और उनकी हड्डियों को बेच रहे थे. उनके चमड़े को अलग बेचा जा रहा था. उन्हीं गायों के संवर्धन के लिए जो चीज चल रही है, उसमें अगर टैक्स लगाया गया तो कौन सी बड़ी बात है.

एनपीआर को लेकर साहू ने कहा कि राज्य सरकार के मंत्रीमंडल ने पहले ही एनआरसी और एनपीआर लागू नहीं करने का फ़ैसला लिया है. ऐसे में इसमें बदलाव जैसी कोई बात ही नहीं है.

उन्होंने कहा कि प्रदेश में नेशनल पापुलेशन रजिस्टर को स्वीकार नहीं किया जाएगा. उन्होंने बिलासपुर ज़िले में एनपीआर को लेकर प्रशिक्षण को लेकर कहा कि अगर ऐसा है तो उस बारे में जानकारी एकत्र की जायेगी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!